अरविंद केजरीवाल सियासी सरगर्मी के बीच दो दिन के पंजाब दौरे पर रहेंगे  

0
518

 नई दिल्ली 
पंजाब में सियासी सरगर्मी के बीच आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार से दो दिन के पंजाब दौरे पर रहेंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद केजरीवाल का यह पंजाब का पहला दौरा है। वह दिन में लुधियाना में व्यापारियों के अगले चुनाव को लेकर बातचीत करेंगे। साथ ही वह आगामी बृहस्पतिवार को पंजाब में चुनावों को लेकर बड़ी घोषणा कर सकते है।

आम आदमी पार्टी मुखिया बीते कुछ समय उन सभी राज्यों में दौरा कर रहे है जहां अगले एक साल के अंदर चुनाव है। पंजाब में पहले भी रैलियां व प्रेस कांफ्रेस कर चुके है। मगर वहां सत्ता में काबिज कांग्रेस के अंदर जिस तरह सियासी उठापटक चल रही है उसके लिहाज से आम आदमी पार्टी संयोजक का यह दौरा उससे जोड़कर देखा जा राह है। आम आदमी पार्टी अब पंजाब में अपने आप को मजबूत मान रही है। कांग्रेस के अंदरूनी लड़ाई सार्वजनिक होने के बाद इसे अपना फायदा भी देख रही है।

बताते चले कि आम आदमी पार्टी पंजाब में मुख्य विपक्षी दल है। किसान आंदोलन में आप ने जिस तरह की भूमिका निभाई उससे भी पार्टी को फायदा होता दिख रहा है। इस बीच पंजाब कांग्रेस में चल रही लड़ाई का फायदा भी आम आदमी पार्टी जुट गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here