उपचुनाव: कभी BJP के मंचों से हुंकार भरते थे बाबुल सुप्रियो, अब TMC की स्टार प्रचार की लिस्ट में भी नहीं

0
797

 कोलकाता 
पश्चिम बंगाल की 30 अक्टूबर को चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। इसके लिए सभी दलों ने कमर कस ली है। तृणमूल कांग्रेस ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी को पार्टी के स्टार प्रचारकों के रूप में शामिल किया। हालांकि, अभिनेता से सांसद बनी नुसरत जहां और भाजपा के पूर्व नेता बाबुल सुप्रियो, जो हाल ही में टीएमसी खेमे में शामिल हुए थे, का नाम सूची में नहीं है।
 
टीएमसी की सूची में अभिनेता-सांसद देव और मिमी चक्रवर्ती, लोकप्रिय गायिका-विधायक अदिति मुंशी, फिल्म निर्माता-विधायक राज चक्रवर्ती, अभिनेता से तृणमूल कांग्रेस की राज्य युवा शाखा की प्रमुख सयानी घोष के अलावा वरिष्ठ नेता सुब्रत मुखर्जी, फिरहाद हकीम, सौगता रॉय और अरूप बिस्वास के नाम शामिल हैं। गौरतलब है कि नुसरत जहां ने मार्च-अप्रैल में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी के लिए सक्रिय रूप से प्रचार किया था। बाबुल सुप्रियो ने हाल ही में संपन्न हुए भवानीपुर उपचुनाव से पहले पार्टी का दामन थामा था। उन्होंने ममता बनर्जी से "शर्मिंदगी से बचाने" का अनुरोध किया था। उनका भी नाम टीएमसी की सूची में नहीं है।

 
 भाजपा के प्रचारकों की सूची में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, ​​असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा, बिहार के सांसद गिरिराज सिंह के नाम राज्य के बाहर के दिग्गजों के रूप में शामिल हैं। भगवा पार्टी की लिस्ट में प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी, केंद्रीय मंत्री और उत्तर बंगाल के सांसद जॉन बारला और निसिथ प्रमाणिक, मटुआ समुदाय के मंत्री-सांसद शांतनु ठाकुर सहित नाम अन्य शामिल हैं।

भाजपा के प्रचारकों की सूची में पार्टी के सेलिब्रिटी चेहरे और अभिनेता नेता बनी राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली और सांसद लॉकेट चटर्जी के अलावा फैशन डिजाइनर और विधायक अग्निमित्र पॉल भी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here