बिहार के नगर निकाय कर्मियों को ‘गिफ्ट’ देगी नीतीश सरकार, इतने दिनों की सैलरी के बराबर मिलेगी प्रोत्साहन राशि 

0
478

 पटना
बिहार के सभी नगर निकायों के कर्मियों को कोरोना काल में बेहतर कार्य करने के लिए उनके 15 दिनों के मूल वेतन या मानदेय के बराबर प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जाएगा। नगर विकास विभाग ने इस संबंध में सभी नगर निगमों के नगर आयुक्तों और सभी नगर परिषद व नगर पंचायतों के नगर कार्यपालक पदाधिकारियों को निर्देश दिया है। 

नगर विकास एवं आवास विभाग के अवर सचिव रामसेवक प्रसाद ने इस संबंध में निर्देश जारी किया है। नगर विकास विभाग द्वारा जारी निर्देश के अनुसार वैश्विक महामारी (कोविड-19) की रोकथाम जैसे साफ-सफाई, सेनेटाइजेशन आदि कार्यों को सुचारू रूप से संचालन में राज्य के सभी नगर निकायों के स्थायी, संविदा व दैनिक कर्मियों की महती भूमिका रही है। 

उक्त परिप्रेक्ष्य में कुछ नगर निकायों द्वारा इन कर्मियों का मनोबल ऊंचा बनाए रखने हेतु 15 दिनों के मूल वेतन या मानदेय के बराबर प्रोत्साहन राशि दिए जाने का निर्णय लिया गया है। विभाग ने निर्देश दिया है कि अपने-अपने नगर निकायों में कार्यरत स्थायी, संविदा व दैनिक कर्मियों को कम से कम 15 दिनों के पारिश्रमिक के बराबर प्रोत्साहन राशि का भुगतान किए जाने हेतु सशक्त स्थायी समिति या बोर्ड से अनुमोदन प्राप्त कर लिया जाए। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here