मौत से पहले महंत नरेंद्र गिरि की कैसी थी मनोदशा, सीबीआई हर पहलू पर कर रही जांच  

0
358

प्रयागराज 
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की मौत के रहस्य से पर्दा उठाने में लगी सीबीआई हर पहलू पर जांच कर कोई नतीजा निकालने की कोशिश में है। खुदकुशी के संदिग्ध मामलों में सीबीआई साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी रिपोर्ट जरूर तैयार करती है। नरेंद्र गिरि के मामले में भी सीबीआई इस पर काम कर रही है। सीबीआई अफसर सुसाइड से पहले महंत की मनोदशा, उनके व्यवहार, हाव-भाव, खान-पान में बदलाव को लेकर मिनट दर मिनट की जानकारी जुटाकर रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं।

साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी के सहारे सीबीआई यह जानने की कोशिश में है कि महंत नरेंद्र गिरि की मौत से पहले मानसिक स्थिति कैसी थी। सीबीआई की यह कवायद एक तरह से दिमाग का पोस्टमार्टम करने जैसी है। सीबीआई टीम ने सेवादारों, साधु-संतों और करीबियों से नरेंद्र गिरि की मौत से पहले के बोलचाल, व्यवहार, मिलने-मिलाने, खाने-पीने, मोबाइल के इस्तेमाल, पुस्तकें पढ़ने, धार्मिक आयोजन में शामिल होने आदि को लेकर रिपोर्ट को दस्तावेजी स्वरूप देना शुरू कर दिया है।

यही वजह है कि मठ के सेवादारों ओर कर्मचारियों से कई चक्र में पूछताछ का सिलिसला चल रहा है। मठ के लोगों से सीबीआई अफसरों की एक टीम यह जानना चाहती है कि घटना वाले दिन या फिर घटना से कुछ पहले महंत की बातचीत के लहजे में किसी तरह का बदलाव आया था। बहुत शांत हो गए थे या बहुत अग्रेसिव थे। दिनचर्या, पहनावे, प्रतिक्रिया देने में किसी तरह का बदलाव नजर आया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here