सर्व आदिवासी समाज ने किया महाबंद,दूसरे गुट ने किया बहिष्कार

0
167

कोंडागांव
सर्व आदिवासी समाज ने अपनी मांगों को लेकर मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 में नारायणपुर चौक के पास सुबह 10 बजे से चक्का जाम कर दिया। चक्का जाम के चलते सड़क में दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गईं। यात्री परेशान होते दिखे। हालांकि समाज के एक अन्य गुट ने इस बंद को समर्थन नहीं देते हुए अपने को अलग कर लिया था।

राज्य सरकार के विरोध में चक्का जाम में शामिल होने जिले भर से आदिवासी समुदाय के लोग सुबह से ही जिला मुख्यालय में एकत्रित होने लगे। मुख्य मार्ग सहित गली मोहल्ले तक बंद का ऐसा नजारा लोग आने जाने में परेशान होते दिखे, आदिवासी समुदाय के लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग सहित जिला मुख्यालय से जुड?े वाली सभी चौक चौराहों पर पारंपरिक हथियारों से लैस वेशभूषा में सज धज कर महाबंद को सफल बनाने डटे रहे।

सर्व आदिवासी समाज जिला अध्यक्ष बंगाराम सोरी ने दावा किया कि सरकार ने हमारी मांगों पर विचार करके समाधान की पहल नहीं की, इसीलिए प्रदेश अध्यक्ष सोहन पोटाई के नेतृत्व में आज सभी मांगों को लेकर महाबंद किया है। जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी लड़ते रहेंगे। बस्तर संभाग, सरगुजा संभाग ऐसे करके बस्तर के 85 संभाग पांचवी अनुसूची क्षेत्र में है, उन्हें सरकार ने आज तक नजरअंदाज किया है। वहां पर संविधान द्वारा प्रदत्त अधिकारों को लागू करने में सरकार नाकाम रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here