विदेश मंत्री कुरैशी को बताया अत्याचारी, उच्चायुक्त के सामने प्रदर्शन

0
188

लंदन
जेनेवा के बाद अब पाकिस्तान का लंदन में भी विरोध शुरू हो गया है। यहां तीन दिन के आधिकारिक दौरे पर पहुंचे पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के खिलाफ पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और उन्हें अत्याचारी बताया। बता दें शाह महमूद कुरैशी तीन दिन के आधिकारिक दौरे पर लंदन पहुंचे हैं।

उनके लंदन पहुंचते ही नेशनल इक्वेलिटी पार्टी जम्मू कश्मीर, गलगिट बाल्टिस्तान और लद्दाख के कार्यकर्ता कश्मीरी पाकिस्तानी उच्चायुक्त के आवास के सामने इकट्ठा हो गए और विरोध में नारे लगाने लगे। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान कश्मीरियों के खिलाफ अत्याचार कर रहा है।

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि कश्मीर व गिलगिट बाल्टिस्तान के लोगों के बुनियादी अधिकार छीन लिए गए हैं। पाकिस्तान उनके खिलाफ अत्याचार कर रहा है। वहां आतंकियों को शरण दी जा रही है। मांग की कि दुनिया पाकिस्तान को इस अत्याचार और आतंकवाद के लिए जिम्मेदार ठहराए।

बता दें, एक दिन पहले जेनेवा स्थित यूनाइटेड नेशन के मानवाधिकार कार्यालय के सामने भी रविवार को प्रदर्शन हुआ था। इस दौरान भी पाकिस्तान विरोधी नारे लगे थे और आतंक को शरण देने का आरोप लगाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here