अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के उपाध्यक्ष बोले, नरेंद्र गिरी मौत की CBI जांच हो

0
963

 
प्रयागराज

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह ने महंत नरेंद्र गिरी की मौत की सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस मामले को सीबीआई को सौंपना चाहिए और इस पूरे मामले की सही से जांच होनी चाहिए। गौर करने वाली बात है कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की सोमवार को मृत्यु हो गई। संदिग्ध परिस्थितियों में नरेंद्र गिरी की मौत के बाद अलग-अलग तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं
 
बता दें कि नरेंद्र गिरी की मौत को यूपी पुलिस ने आत्महत्या बताया है, नरेंद्र गिरी के पास से सुसाइड नोट मिला है जिसके तथ्यों की जांच हो रही है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी केपी सिंह ने कहा कि हम सुसाइड नोट को पढ़ रहे हैं, नरेंद्र गिरी सुसाइड नोट में दुखी लग रहे हैं, उन्होंने यह भी लिखा है कि आश्रम के साथ उनकी मौत के बाद क्या करना चाहिए। इसे उन्होंने वसीयत के तौर पर भी लिखा है।
 
गौर करने वाली बात है कि नरेंद्र गिरी के शिष्य आनंद गिरी को हरिद्वार में हिरासत में ले लिया है। नरेंद्र गिरी की मौत के मामले में आनंद गिरी को हिरासत में लिया गया है। महंत नरेंद्र गिरी की मौत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत कई नेताओं ने ट्वीट कर दुख जाहिर किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा,अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री नरेंद्र गिरि जी का देहावसान अत्यंत दुखद है। आध्यात्मिक परंपराओं के प्रति समर्पित रहते हुए उन्होंने संत समाज की अनेक धाराओं को एक साथ जोड़ने में बड़ी भूमिका निभाई। प्रभु उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें। ॐ शांति!!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here