किटी पार्टी चलाकर महिला ने 28 लोगों से की 1.01 करोड़ रुपए की ठगी

0
102

नई दिल्ली.
 दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने किटी पार्टी चलाकर पड़ोसियों को ठगने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार महिला की पहचान सरला गर्ग के तौर पर की गई है. महिला पर आरोप है कि वह किटी पार्टी चलाकर अपने पड़ोसियों को कथित रूप से ठगती थी. साथ ही कम समय में अधिक रिटर्न पाने के लिए पैसे लगाने के लिए पड़ोसियों को प्रेरित करती थी.  महिला ने 28 लोगों से 1.01 करोड़ रुपए की ठगी की थी.

वहीं ईओडब्ल्यू ने 2 अक्टूबर को एक जालसाज को गिरफ्तार किया था, जिसने 47 लोगों से तकरीबन 3.5 करोड़ रुपये से ज्यादा ठग लिए थे. आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर निवेशकों को अपनी फिल्म निर्माण कंपनी में निवेश करने के लिए आकर्षक रिटर्न का झांसा दिया था. जालसाज ने फिल्मों के फर्जी ट्रेलर लॉन्च करके और दूसरे कार्यक्रमों का आयोजन दिखाकर इन सभी लोगों से कुल मिलाकर साढ़े तीन करोड़ रुपए ठग लिए थे.

देश की राजधानी में पिछले महीने 24 सितंबर को एक और ठगी का मामला सामने आया था. एक व्यक्ति और उसकी बहन को गिरफ्तार किया गया था. दोनों पर आरोप था कि इन्होंने जाली दस्तावेज के जरिए अपने पार्टनर के साथ 16 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की थी. दोनों हेल्थकेयर फर्म में डायरेक्टर के रूप में कार्यकत थे. दोनों को ईओडब्ल्यू ने गिरफ्तार किया था. आरोपियों की पहचान पंचशील एन्क्लेव के डॉक्टर चेरियन (38) और बेंगलुरु की मीनाक्षी जोशी (36) के रूप में की गई थी.

वहीं 27 सितंबर को पीएस साइबर, साउथ डिस्ट्रिक्ट दिल्‍ली पुलिस की टीम ने नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों से ठगी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया था. साउथ जिले की साइबर थाना पुलिस ने बरेली, यूपी में कॉल सेंटर का पर्दाफाश कर 4 युवकों को गिरफ्तार किया था. आरोपियों के बैंक खातों से करोड़ों के लेन-देन की जानकारी भी मिली थी. पुलिस के अनुसार ये लोग 25 हजार से ज्‍यादा लोगों के साथ ठगी कर चुके थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here