मुख्यमंत्री चौहान करेंगे 29 विद्युत उप-केन्द्रों का भूमि-पूजन और लोकार्पण

0
103

भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जन-कल्याण और सुराज अभियान में 27 सितम्बर को खरगोन जिले के झिरन्या में 16 विद्युत उप-केन्द्रों का लोकार्पण और 13 उप केन्द्रों का भूमि-पूजन करेंगे। इनकी कुल लागत 321 करोड़ 80 लाख रुपये है।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जानकारी दी है कि लोकार्पित होने वाले उप-केन्द्रों से 15 जिलों के 2 लाख 92 हजार से अधिक उपभोक्ताओं को अधिक गुणवत्तापूर्ण एवं निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित होगी। लोकार्पित होने वाले उप-केन्द्रों में एक उप केन्द्र 220 के.व्ही. वोल्टेज, 6 उप-केन्द्र 132 के.व्ही. वोल्टेज और 9 उप केन्द्र 35 के.व्ही. वोल्टेज के हैं। इनकी कुल लागत 287 करोड़ 33 लाख रुपये है। जिन 33/11 के.व्ही के 13 उप-केन्द्रों का भूमि-पूजन होगा, उनकी कुल लागत 34 करोड़ 47 लाख रुपये है। इनसे भविष्य में 11 जिलों के 42 हजार से ज्यादा उपभोक्ता लाभांवित होंगे।

लोकार्पण
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 27 सितम्बर को खरगोन जिले के झिरन्या, आगर-मालवा जिले के नलखेड़ा, भोपाल के पत्रकार कॉलोनी एवं महाबड़िया, निवाड़ी के निवाड़ी, सिवनी के घंसौर, राजगढ़ के माचलपुर, शहडोल के कनाड़ी खुर्द, डिण्डोरी के करोंदी, सीधी के मवई, रीवा के कांटी, अशोकनगर के रातीखेड़ा, शिवपुरी के छर्ज, देवास के पटाड़ी, मंदसौर के कचारिया और नीमच जिले के भड़भड़िया में नव-निर्मित विद्युत उप केन्द्र का लोकार्पण करेंगे।

भूमि-पूजन
मुख्यमंत्री चौहान मण्डला जिले के भावल, नरसिंहपुर के बहोरीपार, छिंदवाड़ा के हिरदागढ़, छतरपुर के इमलिया, खण्डवा के गुलई, खरगोन के सिरवेल और मोहनपुरा, शाजापुर के मकोड़ी, अलीराजपुर के करजवानी, उज्जैन के असावता और सगवाली, रतलाम के अमलेटा और धार जिले के पड़ियाल में विद्युत उप-केन्द्र के निर्माण के लिये भूमि-पूजन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here