लूट के बाद कांग्रेस के एल्डरमेन व्यापारी व उनकी पत्नी की हत्या

0
155

रायगढ़
बुधवार की मध्य रात्रि में लैलूंगा के कांग्रेस के एल्डरमेन व राईस मिल के संचालक के घर में घूसे अज्ञात लोगों ने उनकी तथा उनके पत्नी की निर्मम हत्या कर लूटपाट को अंजाम देकर फरार हो गये। घटना की जानकारी गुरूवार की सुबह पता चलते ही पुलिस कप्तान सहित थाने की पुलिस टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। इस दौरान शहर से बाहर जाने वाली सीमा पर भी चौकसी बढा़ दी गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पत्थलगांव मेनरोड पर रहने वाले हनुमान राइस मिल के संचालक और नगर पंचायत के एल्डरमैन के साथ-साथ कांग्रेस के वरिष्ठत नेता मदन मित्तल और उनकी पत्नी अंजू मित्तल की बुधवार की रात 12 से एक बजे के बीच हत्या कर दी गई है। परिजनों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मदन मित्तल व अंजू मित्तल अपने बेटे व बहू के साथ पूरा परिवार एक ही निवास रहते थे। मृतक दंपती अपने मकान के प्रथम तल में नीचे वाले कमरे में सो रहे थे। उनके बेटे और बहू ऊपरी मंजिल पर सोए हुए थे। तड़के जब उनके पुत्र ऊपर से नीचे आए तब अपने माता-पिता को पलंग में पड़ा हुआ देखकर हतप्रभ रह गए।

ंमाता-पिता को होश में आता ना देख बेटे बहू ने अपनी तरफ से काफी प्रयास किया फिर पुलिस को सूचना दी। घटनास्थल पर पुलिस जब पहुंची प्रथम दृष्टया दोनों दंपती के गले में काला निशान देखकर गला घोंटकर हत्या की आशंका जताई जा रही है। पुलिस को मृतक के पुत्र के बताए अनुसार, मृतक दंपती के कमरे से कीमती सोने-चांदी के साथ नगदी पर हाथ साफ कर हत्यारों ने चोरी की घटना को भी अंजाम दिया है। फिलहाल कितने रुपये की चोरी व जेवर लेकर गए इसकी पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है।

वारदात की जानकारी मिलते ही पुलिस कप्तान मीणा एएसपी, धरमजयगढ़ एसडीओपी के साथ रायगढ़ से डाग स्क्वाड, एफएसएल व एक्सपर्ट की टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।  जहां सूक्ष्मता से जांच पड़ताल की जा रही है वहीं पुलिस ने लैलूंगा से बाहर निकलने वाले सभी रास्तों की नाकेबंदी कर दी है। पुलिस की आधा दर्जन टीम हत्यारों को पकड?े में जुटी हुई है।

सीसीटीवी को भी किया क्षतिग्रस्त
हत्यारों ने पकड़े जाने से पहले ही वहां लगे सीसीटीवी कैमरे को वहां से उखाड़ कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया जिसस कि उनके पकडे जाने का कोई सबूत पुलिस के हाथ न लगे। पुलिस को हत्यारों का फिलहाल कोई सुराग नहीं मिल पाया हैलेकिन शहर में लगे अन्य सीसीटीवी कैमरों वह खंगाल रही है।  वर्तमान में नाकेबंदी कर जांच पड़ताल व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की भी जांच की जा रही है।

लैलूंगा विधायकआला अफसरों के साथ पहुंचे
हत्या की सूचना मिलते ही पूरे लैलूंगा में मातम पसरा हुआ है। जानकारी मिलते ही कांग्रेस नेताओं ने लैलूंगा विधायक चक्रधर सिंह सिदार को सूचित की। कद्दावर नेता व व्यवसायी की हत्या की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गए। अपराधियों को पकड?े के लिए उन्होंने रायगढ़ पुलिस कप्तान  से भी चर्चा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here