कोई न छूटे अभियान: दिसंबर तक सभी को सेकेंड डोज लगाने की प्रायरिटी

0
134

भोपाल
प्रदेश के 14 प्रतिशत ऐसे लोग जिन्हें कोरोना का फर्स्ट डोज नहीं लग सका है, उन्हें आज अभियान चलाकर राज्य सरकार वैक्सीन लगाने का काम कर रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसके लिए सोमवार को राजधानी में अब कोई न छूटे नाम से महाभियान के चौथे चरण की शुरुआत की।

उन्होंने कहा कि इसके बाद दिसम्बर तक सभी को दूसरा डोज लगाने की प्रायरिटी पर काम होगा। राजधानी के मानस भवन में वैक्सीनेशन सेंटर पर चौथे चरण के वैक्सीनेशन महाभियान की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि अब तक 6.11 करोड़ लोगों को वैक्सीन के डोज लग चुके हैं। इसमें 4.70 करोड़ को प्रथम डोज और 1.40 करोड़ को दोनों ही डोज लगाए जा चुके हैं।

18 साल से अधिक उम्र की आबादी में फर्स्ट डोज लगवाने वालों की संख्या का 86 प्रतिशत वैक्सीनेशन हो चुका है और अब 14 प्रतिशत को वैक्सीनेशन आज किया जा रहा है। जो इसके बाद भी बच जाएंगे, उन्हें भी वैक्सीन लगती रहेगी। चौहान ने कहा कि अब तक फर्स्ट डोज लगाने के मामले में मध्यप्रदेश देश भर में नम्बर वन पर है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन टीम ने लोगों को ढूंढ-ढूंढ कर और घर जाकर भी वैक्सीन लगाने का काम किया है। इसके लिए पूरी टीम बधाई की पात्र है। वैक्सीनेशन के महायज्ञ में जिंदगी बचाने का डोज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बदौलत हो सका है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज खरगोन जिले के झिरन्या और भीकनगांव में आयोजित जनदर्शन और लोकार्पण समारोह में शामिल होने पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री चौहान द्वारा झिरन्या में 17.99 करोड़ रुपए की लागत के विद्युत उपकेंद्रों का लोकार्पण किया गया। इसी कार्यक्रम में 104 करोड़ के कामों को भूमिपूजन भी किया गया। लोकार्पण एवं भूमिपूजन के अवसर पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और कृषि मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here