डेल स्टेन ने बताया, विराट कोहली के बाद कौन बन सकता है आरसीबी का अगला कप्तान

0
851

 नई दिल्ली 
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है। इसके बाद ये सवाल काफी चर्चाओं में है कि विराट की जगह कौन लेगा। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने कहा कि आरसीबी के अगले कप्तान केएल राहुल हो सकते हैं। केएल राहुल अभी पंजाब किंग्स के कप्तान है। डेल स्टेन ने विराट कोहली की अगुवाई में आरसीबी की तरफ से कई मैच खेले हैं।

डेल स्टेन ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा,' अगर आरसीबी लंबे समय के लिए कप्तान देख रही है तो तो उन्हें अपनी सीमाओं के अंदर दावेदार देखना चाहिए। मेरे पास जो नाम है वह आरसीबी का एक पूर्व खिलाड़ी है। वो केएल राहुल है। मुझे लगता है कि वो अगले साल नीलामी में वापस बैंगलोर में आने वाले हैं।' केएल राहुल का आरीसीबी की तरफ से टॉप ऑर्डर में कोहली के साथ रिकॉर्ड अच्छा है। चोट की वजह से साल 2017 में आईपीएलल में हिस्सा नहीं ले पाए थे। साल 2018 में आरसीबी ने उन्हें रिलीज कर दिया। इसके बाद पंजाब किंग्स ने उन्हें 11 करोड़ रुपये में खरीदा।
 
पंजाब ने राहुल को साल 2020 में कप्तान नियुक्त किया। राहुल के अलावा एबी डिविलियर्स को भी आरसीबी के अगले कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है। स्टेन से जब उन्हें कप्तान बनाए जाने के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि डिविलियर्स एक बहुत अच्छे लीडर हैं, लेकिन शायद आरसीबी भविष्य की तरफ देखेगी और एक भारतीय खिलाड़ी को कप्तान बनाना चाहेगी। मुझे नहीं लगता कि एबी डिविलियर्स के साथा जाना सही होगा। वो एक असाधारण खिलाड़ी हैं। लेकिन वो अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here