नामीबिया ने एशियाई चैंपियन श्रीलंका को 55 रन से हराया

0
91

   नई दिल्ली

ऑस्ट्रेलिया में रविवार (16 अक्टूबर) को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत हुई. पहले ही मैच में दुनिया को यहां उलटफेर देखने को मिल गया है और नामीबिया ने श्रीलंका को हरा दिया है. कुछ वक्त पहले ही एशिया कप जीतने वाली श्रीलंका ने सोचा भी नहीं होगा कि पहले ही मैच में उसका ऐसा हाल होगा. नामीबिया ने इस मैच में 55 रनों से जीत हासिल की है और टी-20 वर्ल्ड कप में अपने सफर का ऐतिहासिक आगाज किया है.

आपको बता दें कि यह क्वालिफाइंग राउंड का पहला मैच था, इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर बॉलिंग का फैसला लिया था. नामीबिया ने पहले बैटिंग करते हुए 163 का स्कोर बनाया है. श्रीलंका को टूर्नामेंट का पहला मैच जीतने के लिए 164 रन बनाने थे, लेकिन एशिया कप की चैम्पियन यहां पर फेल साबित हुई और 108 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई.  

स्कोरबोर्ड:

नामीबिया: 163/7 (20 ओवर)
श्रीलंका:  108/10 (19 ओवर)

ऐसी फेल हुई श्रीलंका की पारी

श्रीलंका की शुरुआत भी नामीबिया की तरह ही खराब ही रही, यहां श्रीलंका ने सिर्फ चार ओवर के भीतर ही 21 रन के स्कोर पर अपने 3 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद श्रीलंका मैच में कभी वापसी ही नहीं कर पाया और उसके सिर्फ 4 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए. श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान दसुन सनाका ने बनाए, उन्होंने 29 रनों की पारी खेली.

लेकिन नामीबिया द्वारा दिए गए 164 रनों के टारगेट को पाने में यह काफी नहीं रही. नामीबिया की ओर से इस मैच में डेविड वीज़, बरनार्ड, बेन और जेन ने 2-2 विकेट लिए. नामीबिया ने अंत में इस मैच में 55 रनों से जीत हासिल की और एशिया कप की चैम्पियन टीम श्रीलंका को मात दी.

नामीबिया की बल्लेबाजी

इस मैच में शुरुआत काफी बेहतर नहीं हुई थी, टीम ने 35 के स्कोर पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद बीच में एक छोटी साझेदारी हुई और नामीबिया ने रफ्तार पकड़नी शुरू की. लेकिन टीम के लिए असली कमाल जेन फ्राइलिंक और जे. स्मिट ने किया. जिन्होंने क्रमश: 44 और 31 रनों की पारी खेली.

दोनों के बीच सिर्फ 33 बॉल में 69 रनों की साझेदारी हुई और इसी के दमपर नामीबिया का स्कोर 163 रनों तक पहुंच पाया. श्रीलंका की ओर से इस मैच में मधुसन ने 2 विकेट लिए, बाकी गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here