संजय मांजरेकर ने लिए उन 3 खिलाड़ियों के नाम जो कप्तान के तौर पर विराट कोहली को कर सकते हैं रिप्लेस

0
889

नई दिल्ली 
भारत के पूर्व बल्लेबाज और अब मौजूदा कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने उन तीन क्रिकेटरों को चुना है, जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान के रूप में विराट कोहली की जगह ले सकते हैं। कोहली पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि आईपीएल का मौजूदा सीजन आरसीबी कप्तान के रूप में उनका आखिरी सीजन होगा। कोहली ने हालांकि यह स्पष्ट कर दिया है कि वे आरसीबी के लिए एक खिलाड़ी के रूप में खेलना जारी रखेंगे। भारतीय कप्तान ने इसके अलावा अक्टूबर-नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारत की टी-20 इंटरनेशनल में भी कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है।
 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स कोहली से आरसीबी की कप्तानी संभालने के संभावित उम्मीदवारों में से एक के रूप में उभरे हैं, लेकिन मांजरेकर को लगता है कि आरसीबी मैनेजमेंट को भविष्य देखना होगा और किसी ऐसे व्यक्ति को चुनना होगा, जो कम से कम तीन-चार साल के लिए अपना सबकुछ दे सके। 'ईएसपीएन क्रिकइंफो' से बात करते हुए मांजरेकर ने कहा कि विराट के बाद टीम की कमान संभालने में मैनेजमेंट कीरोन पोलार्ड, सूर्यकुमार यादव और डेविड वॉर्नर में से किसी एक को चुन सकता है।
 

पोलार्ड और सूर्यकुमार दोनों इस समय मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं, जबकि वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व करते हैं। लेकिन आईपीएल के अगले सीजन से पहले चीजें बदल सकती हैं, क्योंकि टूर्नामेंट में दो नई टीमों की एंट्री के साथ मेगा ऑक्शन होना है। बीसीसीआई ने कोई औपचारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन खबरों की मानें तो आठ मौजूदा फ्रेंचाइजी को दो से ज्यादा खिलाड़ियों को रिटेन करने की इजाजत नहीं होगी। ऐसे में इन तीन खिलाड़ियों में से किसी को भी आरसीबी अपनी तरफ जोड़ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here