24 घंटे में मिले 2317 नए कोरोना मरीज, इंदौर-भोपाल में बेकाबू संक्रमण की रफ्तार

0
115

भोपाल
मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण कितनी तेजी से फैल रहा है, इसके सबूत पिछले 24 घंटे में मिले नए संक्रमितों की संख्या चीख-चीख कर बता रही है. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 2317 नए कोरोना मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई है, जिनमें से 645 मरीज अकेले इंदौर में मिले हैं और राजधानी भोपाल में 27 बच्चों सहित 489 संदिग्धों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इंदौर प्रदेश का सबसे बड़ा कोरोना हॉटस्पाट बना हुआ है, जबकि भोपाल दूसरे नंबर पर है. ग्वालियर में भी 328 पेसेंट मिले हैं, जबकि जबलपुर में 192 नए संक्रमितों के मिलने की पुष्टि प्रशासन ने की है. इन्हीं चार शहरों में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज भी हैं और यही प्रदेश के सबसे बड़े हॉटस्पॉट हैं.

भोपाल के पूर्व सांसद आलोक संजर की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वह होम आइसोलेशन में हैं. संजर सितंबर 2020 में संक्रमित हो चुके हैं, तब उन्हें लंबे समय तक हॉस्पिटल में रहना पड़ा था. वैक्सीन के दोनों डोज भी लग चुके हैं. भोपाल में कोलार बड़ा हॉटस्पॉट बन रहा है, यहां 210 संक्रमित मिले हैं, गोविंदपुरा में 112 और बैरागढ़ में 56 मरीज मिले हैं. ग्वालियर में JAH के 7 डॉक्टर, MITS की विभागाध्यक्ष व उनके पति, GRP थाने के 14 स्टाफ, अर्धसैनिक बल के 5 जवान के अलावा ADJ कोर्ट के एक जज भी संक्रमित मिले हैं. गनीमत ये है कि जिले में कोरोना के सिर्फ 20 मरीज ही अस्पताल में भर्ती हैं.

बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते 16 जनवरी को जबलपुर में होने वाला राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, महाकौशल प्रांत का स्वातंत्र्य नाद कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है. अब सिर्फ सर संघचालक मोहन भागवत निर्धारित समय पर 16 जनवरी की सुबह करेली पहुंचेंगे, जहां नर्मदा परिक्रमा पर निकले संत स्वामी उत्तमजी से भेंट करेंगे. जबलपुर में कुछ स्वयंसेवक परिवारों से मुलाकात करेंगे और 17 जनवरी की सुबह रवाना हो जाएंगे. भिंड में मिले 5 मरीजों में से एक अंगोला से लौटा है, जबकि एक दिल्ली और दो लोग ग्वालियर से घर वापस लौटे थे. वहीं मुरैना में 29 पॉजिटिव मिले हैं. उज्जैन में 63 और रतलाम में 48 मरीजों की पुष्टि हुई है. सागर में 122 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. BMC कैम्पस अब हॉटस्पॉट बन गया है, यहां 8 नए संक्रमित मिले हैं.

श्री रामराजा के दर्शन की नई व्यवस्था
निवाड़ी कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने श्री रामराजा मंदिर ओरछा में बतौर नई व्यवस्था आदेश जारी किये हैं, जिसमें 7 बिंदुओं को शामिल किया गया है. मंदिर में सिर्फ एक हजार भक्तों को ही रोजाना एंट्री मिलेगी. सुबह 500 और शाम को 500 भक्त रामराजा के दर्शन कर सकेंगे. दर्शन के लिए ऑनलाइन पंजीयन की व्यवस्था की गई है. यह आदेश 13 जनवरी 2022 से आगामी आदेश तक प्रभावी रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here