ऑडी इंडिया ने लॉन्च कीं 2 नई इलेक्ट्रिक कारें

0
104

नई दिल्ली: भारत में इस समय इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज चल रहा है. लग्जरी व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी ऑडी इंडिया ने भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार  को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने 22 सितंबर यानी बुधवार को इसे भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है.

कंपनी ने आज इंडियन मार्केट में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार e-tron GT रेंज को लॉन्च किया है. अट्रैक्टिव लुक और दमदार इंजन क्षमता वाली इस कार को दो वैरिएंट्स में लॉन्च किया है. कंपनी ने इस कार के S और RS 2 वैरिएंट्स निकाले हैं. इसके S वैरिएंट की कीमत 1.80 करोड़ रुपये और RS वैरिएंट की कीमत 2.05 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) होगी.

Audi e-tron GT कार में कंपनी ने 2 इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है. इसके S वैरिएंट की मोटर 469bhp की पॉवर और 630Nm का टॉर्क जेनरेट करती है. तो वहीं RS वैरिएंट 590bhp की पॉवर और 830Nm का टॉर्क जेनरेट करती है. कंपनी का दावा है कि S वैरिएंट एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीटर और RS वैरिएंट 481 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज दे सकती है. यह कार सिर्फ 3.3 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है. हालांकि स्टैंडर्ड e-tron GT कार 4.1 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ती है. यह इलेक्ट्रिक सेडान कार एक बार फुल चार्ज होने पर 388 किलोमीटर से 500 किलोमीटर के बीच WLTP ड्राइविंग रेंज का दावा करती है.

इस कार में कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को एड-ऑन किया है. इसमें LED हेडलैंप से लेकर 20 इंच का अलॉय व्हील, LED टेल लाइट्स, 12.3 इंच का  वर्चुअल कॉकपिट, 10.1 इंच का ट्च स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटोमैटिक एसी,4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, प्रीमियम अपहोल्सटरी इत्यादि इस कार को और भी बेहतर बनाते हैं. इसमें दो ड्राइविंग मोड्स (इको और डायनमिक) दिए गए हैं.

e-tron GT और RS e-tron GT 11 kW एसी पोर्टेबल चार्जर के साथ आते हैं जो ई-ट्रॉन जीटी कारों को 5% से 80% तक चार्ज करने में 9 घंटे 30 मिनट का समय लेते हैं. हालांकि, इसके साथ एक 22 kW का चार्जर भी मिलता है जो यह काम करने में 5 घंटे 15 मिनट का समय लेता है. वहीं, एक 270 kW DC फास्ट चार्जर के जरिए सिर्फ 22.5 मिनट में बैटरी को 5% से 80% तक चार्ज किया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here