लास्ट मिनट में फैसले नहीं लेता, रोहित ने कहा- पाकिस्तान के खिलाफ मेरी प्लेइंग 11 पहले ही रेडी है

0
141

नई दिल्ली

रोहित शर्मा की टीम के सामने 23 अक्टूबर को भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले की चुनौती है। पाक टीम ने हाल में काफी अच्छा खेल दिखाया है और भारत को भी परेशान किया है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ट्राई सीरीज जीतकर अपना कॉन्फिडेंस और भी मजूबत कर लिया है। इस मैच के बारे में बात करते हुए हिटमैन रोहित का कहना है कि पाकिस्तान के खिलाफ उनकी प्लेइंग इलेवन पहले ही सेट है क्योंकि वे अंतिम मिनटों में लिए गए फैसलों पर यकीन नहीं करते हैं। टीम पहले से तय है ताकि खिलाड़ियों की तैयारियां भी उसी हिसाब से समय रहते हो सकें।
 
टी20 वर्ल्ड कप- भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला
टीम इंडिया ने जसप्रीत बुमराह के स्थान पर मोहम्मद शमी को रिप्लेसमेंट के तौर पर घोषित कर दिया है। देखना होगा वे रोहित की पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे या नहीं। ये मुकाबला ऐसा है जिसके लिए लोग साल भर इंतजार करते हैं। इस साल एशिया कप में भी दो बार दोनों देश भिड़े लेकिन वर्ल्ड कप के मैच अलग होते हैं और उनकी यादें भी लंबी होती हैं। इस बार का मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने जा रहा है। जो इस मैच के लिए एक परफेक्ट मंच प्रदान करता है।
 

मैं अंतिम मिनटों के फैसले में यकीन नहीं करता
ग्रुप दो में बाकी दो टीमों के तौर पर बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका मौजूद हैं। बांग्लादेश के साथ पाकिस्तान ने बहुत ज्यादा मुकाबला हो चुके हैं क्योंकि दोनों टीमें वर्ल्ड कप से पहले लगातार एक दूसरे के खिलाफ खेल रही हैं- पहले एशिया कप में, फिर न्यूजीलैंड में ट्राई सीरीज के दौरान।

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मैं अंतिम मिनटों के फैसले में यकीन नहीं करता। हम अपने लड़कों को पहले ही सिलेक्शन की जानकारी देना चाहते हैं ताकि उनको मैच के लिए तैयार होने में समय मिल जाए। पाकिस्तान के खिलाफ मेरे पास पहले ही प्लेइंग इलेवन मौजूद है। उन खिलाड़ियों को पहले ही बता दिया गया है। लास्ट मिनट की चीज में यकीन नहीं है। मैं चाहता हूं वे बेहतर तैयार हो सकें। हम भारत बनाम पाकिस्तान मैच की अहमियत जानते हैं लेकिन हर टाइम इसके बारे में बात करने का कोई तुक नहीं है, यहां तक कि जब हम एशिया कप में मिले थे तब भी हम एक दूसरे के परिवार में बात कर रहे थे, किसके पास कौन सी कार है, ये सब बातें कर रहे थे।
 
टीमें निडर हो गई हैं
रोहित ने कहा कि अब टीमें निडर हो गई हैं और भारत भी इसी रवैये के साथ उतरेगा। 140 एक टाइम पर जीत का स्कोर होता था लेकिन अब टीमों को इसको हासिल करने में 15-15 ओवर ही लगते हैं। शमी के बारे में बात करते हुए रोहित ने कहा कि ब्रिस्बेन में टीम का प्रैक्टिस सेशन है जहां पर वे शमी के साथ बातचीत करेंगे। अभी उन्होंने शमी को नहीं देखा है। वर्ल्ड कप से पहले भारत को जसप्रीत बुमराह के अलावा रवींद्र जडेजा और फिर दीपक चाहर के बाहर होने से जूझना पड़ा। जिसके लिए शमी की टीम की मुख्य स्क्वॉड में एंट्री हुई और फिर सिराज व शार्दुल को रिजर्व में बुलाया गया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here