पंजाब किंग्स के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, इस मामले में राहुल द्रविड़ को पीछा छोड़ा

0
180

 नई दिल्ली 
इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 के दूसरे फेज में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच मैच खेला गया। पंजाब किंग्स के बल्लेबाज क्रिस गेल का बल्ला इस मैच में नहीं चला लेकिन उन्होंने इस मैच में आईपीएल का अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। गेल  40 या उससे ज्यादा की उम्र में आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। 40 साल से ज्यादा की उम्र में वो 480 रन बना चुके हैं। उन्होंने भारत के पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ा।

राहुल द्रविड़ ने 40 साल की उम्र पार करने के बाद आईपीएल में 471 रन बनाए थे। इस लिस्ट में एडम गिलक्रिस्ट तीसरे नंबर पर काबिज हैं। उन्होंने  40 साल की उम्र पार करने के बाद आईपीएल में 466 रन बनाए हैं। आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में कल वो पहला मैच खेल रहे थे। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वो नहीं खेले थे। कल के मैच की बात करें तो गेल ने 17 गेंदो में 14 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने सिर्फ 1 चौका लगाया। उनका विकेट राशिद खान ने लिया।
 
मैच की बात करें तो पंजाब किंग्स ने रोमाचंक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रन से हराया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 125 रन बनाए। 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम  20 ओवर में 7 विकेट खोकर 120 रन ही बना सकी। पंजाब की तरफ से रवि बिश्नोई ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट झटके। जेसन होल्डर को उनके ऑल लराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया। हालांकि वो टीम को नहीं जीता सके। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here