अमेरिका में उन्मुक्त चंद ने बल्ले से मचाया कोहराम, महज 52 गेंदों में ठोका शतक

0
549

 नई दिल्ली 
भारतीय क्रिकेट से महज 28 साल की उम्र में संन्यास लेकर अमेरिका का रुख करने वाले उन्मुक्त चंद ने माइनर क्रिकेट लीग में अपने बल्ले से कोहराम मचाया है। भारत को अंडर 19 वर्ल्ड कप जीता चुके उन्मुक्त ने सिल्कन वैली स्ट्राइकर्स की तरफ से खेलते हुए इस लीग में अपना पहला शतक ठोका। उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर सिल्वन वैली ने ऑस्टिन एथलेटिक्स की टीम को 6 विकेट से शिकस्त दी। उन्मुक्त ने अपनी इस पारी के दौरान 102 रन तो महज चौकों और छक्कों से बटोरे। वह अबतक इस लीग में 3 अर्धशतक भी ठोक चुके हैं। 
 
उन्मुक्त ने 69 गेंदों पर 132 रनों की तूफानी पारी खेली और वह टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे। 191.30 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए इस बल्लेबाज ने अमेरिका की सरजमीं पर अपने बल्ले से गद्दर मचाया और विपक्षी टीम के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। उन्मुक्त ने अपनी शतकीय पारी में 15 चौके और सात लंबे छक्के लगाए और मैच को एकतरफा बना दिया। ऑस्टिन एथलेटिक्स की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए थे। इस लक्ष्य को सिल्कन वैली ने 3 गेंद बाकी रहते हुए ही हासिल कर लिया और शानदार जीत दर्ज करने में सफल रही। 
 
उन्मुक्त अबतक इस लीग में 14 मैच खेल चुके हैं और उन्होंने 434 गेंदों का सामना करने के बाद 53.20 के एवरेज से 534 रन कूटे हैं। इस दौरान दाएं हाथ के इस बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 122.58 का रहा है। उन्मुक्त ने रिटायरमेंट के ऐलान के बाद दिल्ली क्रिकेट बोर्ड पर पक्षपात करने के आरोप लगाए थे और खुद को लगातार नजरअंदाज करने की बात का खुलासा किया था। अंडर 19 लेवल पर अपने बल्ले से धूम मचाने वाले उन्मुक्त हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से एक भी मैच नहीं खेल सके थे। 
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here